Skip to main content

इन कारणों से लड़के रह जाते है सिंगल

इन कारणों से लड़के रह जाते है सिंगल

इन कारणों से लड़के रह जाते है सिंगल


लड़के अक्सर सिंगल होने पर सोचते हैं कि आखिर कौन सी कमी के कारण अब तक हमें कोई पार्टनर नहीं मिल पाया। अगर आप अपनी और अच्छी तरह से ध्यान दें तो आपको इस बात की वजह पता चलेगी। आपके बिजी रहने के कारण या किसी से बात न करने पर अक्सर आप सिंगल रहते हैं। आज हम आपको कुछ एेसी बातें बताएंगे, जिससे आपको पता चलेगा कि आप अभी तक क्यों सिंगल है।
# आप खुद को ऑफिस में इतना बिजी रखते है कि आपको रिलेशनशिप के बारे में सोचने का समय ही नहीं मिलता। जिन्दगी में एक एेसे पार्टनर का होना बहुत जरूरी है जिससे आप अपनी हर बात शेयर कर सकें।
# शायद आप अपने फ्रेंडस के साथ इतना खुश होते है कि आपको पार्टनर की जरूरत महसूस नहीं होती। अपने दोस्तों के साथ रह कर ही आप अपने अकेलेपन को दूर करते है।
# कई लड़कों सोचते हैं कि रिलेशनशिप में पड़ कर उनकी आजादी खत्म हो जाती है। जो लड़के एेसा सोचते है अक्सर जिंदगी में अकेले रह जाते है।
# कुछ लड़के सोचते है कि हमारी जिन्दगी में कोई राजकुमारी आएगी जो उनसे बेहद प्यार करेगी। एेसा सोचने कि बजाय अपने लिए अच्छा सा पार्टनर ढूढे।

अगर हो गई है आप की भी शादी की उम्र तो न करे ये गलतियां

अगर हो गई है आप की भी शादी की उम्र तो न करे ये गलतियां

वास्तुशास्‍त्र एक व‌िज्ञान है जो द‌िशा एवं आपके आस-पास मौजूद चीजों से उत्पन्न उर्जा के प्रभाव को बताता है। वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार उर्जा अगर अनुकूल है तो आपकी प्रगत‌ि होगी और प्रत‌िकूल उर्जा होने पर परेशानी आती है और यह जीवन के हर क्षेत्र पर लागू होता है चाहे वह आपका वैवाह‌िक संबंध हों व‌िवाह की चाहत।
# वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार व‌िवाह योग्य कुंवारे लड़कों को दक्ष‌िण और दक्ष‌िण पश्च‌िम द‌िशा में नहीं सोना चाह‌िए। इससे व‌िवाह में बाधा आती है। माना जाता है क‌ि इससे अच्छे र‌‌िश्ते नहीं आते हैं।
# आपको अपना ब‌िस्तर इस तरह रखना चाह‌िए ताक‌ि सोते समय पैर उत्तर और स‌िर दक्ष‌िण द‌िशा में हो। सोने के इस न‌ियम की अनदेखी से बचना चाह‌िए।
# ज‌िन कमरों में एक से अध‌िक दरवाजे हों उस कमरे में व‌िवाह योग्य लड़कों को सोना चाह‌िए। ज‌िन कमरों में हवा और रोशनी का प्रवेश कम हो उन कमरों में नहीं सोना चाह‌िए।
# आपके कमरों का रंग डार्क यानी गहरा नहीं होना चाह‌िए। दीवारों का रंग चमकीला, पीला, गुलाबी होना शुभ होता है।
# काले रंग के कपड़े और दूसरी चीजों का इस्तेमाल कम करना चाह‌िए।
# ऐसी जगह पर नहीं सोएं जहां बीम लटका हुआ द‌िखाई दे।
# कोई और भी आपके साथ कमरे में रहता है तो अपना ब‌िछावन दरवाजे के नजदीक रखें।

लडकिया क्यो डरती है प्यार करने से जाने इस बारे में


sad


प्यार एक ऐसा अहसास है जो जब भी महसूस होता है व्यक्ति के जीवन को जीने और उसे समझने का नजरिया ही बदल देता है। प्यार के दौर से गुजरने वाले व्यक्ति को सही और गलत के बीच का अंतर पता लगने लग जाता है। अमूमन यह देखने को मिलता है कि लड़कियां इस दौर से गुजरने में थोड़ा सा कतराती हैं। वहीं, कई लड़कियां ऐसी भी होती हैं जो प्यार से बचने के लिए सभी के साथ मिलने-जुलने तक से भी परहेज करने लगती हैं। लड़कियां प्यार को एक बंधन के रूप में मानती हैं। उनके मन में इस रिश्ते को लेकर भी कई सारी दुविधाएं होती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि लड़कियां क्यों प्यार करने से कतराती हैं।
# कई बार लड़कियां अपने प्यार के पुराने और खराब अनुभवों के कारण भी इस अहसास को दोबारा करने से बचती हैं। पूर्व के खराब अनुभव के मानसिक कष्टों से बचने के लिए भी लड़कियां प्यार में पड़ने से कतराती हैं।
# कई बार लड़कियां केवल अपने बारे में ही सोचती हैं। उन्हें लगता है कि प्यार में पड़ने के बाद उन्हें खुद के लिए समय ही नहीं मिलेगा। साथ ही उन्हें दूसरों की तरह ही जीना होगा। इस कारण भी वो प्यार करने से डरती हैं।
# कई बार लड़कियों को लगता है कि उनकी सोच दूसरे से नहीं मिलेगी। साथ ही एक बार प्यार हो जाने पर तरह-तरह के विवादों में फंसना पड़ेगा। इस कारण उन्हें लगता है कि किसी रिश्ते को मजबूरी में निभाने से बेहतर होगा की उस रिश्ते को ही न अपनाएं।
# आज के दौर में हर कोई अपनी रिस्पोंस्बिलिटी से बचना चाहता है। महिलाओं को पता ही नहीं होता है कि वो रिस्पोंस्बिलिटी को संभाल भी पाएंगी या नहीं। उनको लगता है कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे संभालने में उन्हें कई सारी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए वो प्यार से बचना चाहती हैं।

अगर आप भी बनना चाहते है अपनी गिरलफ़्रेंड का हीरो अपनाये ये टिप्स

अगर आप भी बनना चाहते है अपनी गिरलफ़्रेंड का हीरो अपनाये ये टिप्स

लड़कों की सबसे बड़ी गलती यही होती है कि वो पहली ही मुलाकात में सोचने लगने लगते हैं कि लड़कियां उनकी दोस्त नहीं गर्लफ्रेंड बनें। ये बात उन्हें निराश करती है कि उनसे जितनी भी लड़कियां मिलती हैं वो उन्हें दोस्त ही क्यों बनाना चाहती हैं। ऐसे लड़कों को अपनी सोच में बदलाव लाना चाहिए, ताकि हर लड़की आपकी ही ख्वाहिश रखें। आइए कुछ ऐसी ही बातों पर आपका ध्यान दिलाते हैं, जिससे आप अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में जगह बना सकें-
# अपनी गर्लफैंड के करीब आने के लिए हो सकें तो उसको कही बाहर घूमाने ले जाएं और शाम के समय उसके साथ किसी पार्क में सैर करने जा सकते हैं । पार्क में खाने के लिए कुछ साथ लेकर जाएं या एक दूसरे के साथ कोई गेम भी खेल सकते हैं ।
# अपनी गर्लफ्रैंड को किसी पब में लेकर जाएं और उसके साथ डांस करें या सभी के सामने उनके लिए गाना गाएं । ऐसा करने से आपस में प्यार बढ़ जाता हैं और साथ ही आपकी गर्लफैंड और आपके बीच नजदीकियां बढ़ जाएंगी ।
# गर्लफैंड के साथ कोई भी गेम खेले जिससे आपकी नजदीकियां और बढ़ जाएं गेम्‍स खेलते खेलते आपस में नजदीकियां और बढ़ जाएंगी।
# अपनी गर्लफैंड को बाइक राइडिंग पर भी लेकर जा सकते हैं।उसके साथ जितना हो सकें समय व्यतीत करें और उसके साथ बिताएं हर लम्हों को यादगार बनाने के लिए उसे बाइक के आगे बिठाकर भी बाइक चला सकते हैं ।
# अपनी गर्लफ्रैंड को थियेटर में मूवी देखने ले सकते हैं जिससे आप उसके साथ काफी समय व्यतीत कर सकेंगे।
# गर्लफैंड के साथ स्विमिंग करते समय उसके साथ रोमांस करें और अगर उसे स्विमिंग नहीं आती तो आप उसे सीखा सकते हैं ।
# आप दोनों मिलकर किचन में खाना बनाएं और खाना बनाते समय एक दूसरे के साथ थोड़ी मस्ती भी कर सकते हैं।

क्या आप को पता है कि मर्दो को भी होते है पीरियड्स

क्या आप को पता है कि मर्दो को भी होते है पीरियड्स

महिलाओं के माहवारी के बारे में तो आपने सुना होगा पर क्या आप जानते हैं कि पुरुषों में भी माहवारी होती है। यकीन नही हो रहा ना.. पर आपको बता दें कि ऐसा भी होता है। क्या मर्दों को भी मासिक धर्म होता है? जी हां, बेशक पुरुषों को महिलाओं की तरह सैनिटरी पैड्स की जरूरत नहीं होती लेकिन उनके हार्मोंस में भी हर महीने बदलाव आता है।शायद इसे आपने महसूस ना किया हो पर कई बार ऐसा होता है कि आप अचानक छोटी-छोटी बातों को लेकर अपसेट हो जाते है? हर महीने वे कुछ दिन थकान या आलस महसूस करते है? आप कुछ दिनों के लिए संवेदनशील हो जाता है।
# एक हालिया सर्वे में कई महिलाओं ने अपने पार्टनर्स का इंटरव्यू किया, जिसमें उनके पार्टनर ने कई ऐसी कंडीशंस के बारे में बताया जो आमतौर पर मासिक धर्म से संबंधित हैं. थकान, संवेदनशीलता, एंजाइटी, मूड बदलना जैसे लक्षण।
# करीबन 50 फीसदी महिलाओं ने ये स्वीकार किया कि उनके पति पीरियड्स के दौरान यानी हार्मोंस बदलाव के दौरान चिड़चिड़े हो जाते हैं।
# अगर पुरुषों को स्वयं में इस चक्र के बारे में जानना है तो वे इन लक्षणों की पहचान कर सकते हैं जैसे सेक्स इच्छा में कमी, एंजाइटी, थकान, गुस्सा आना, डिप्रेशन, मूड बदलना और सुस्ती आना जैसे लक्षण शामिल है।
# हालांकि पुरुषों के लिए स्वयं में हर माह होन वाले इस बदलाव को समझपाना इतना आसान है नहीं। महिलाएं इसे जान सकती हैं पर आमतौर पर वही महिलाएं जो उनके बेहद करीब हैं।

इस तरह के गिफ्ट देकर करे अपनी प्रेमिका को इम्प्रेश

इस तरह के गिफ्ट देकर करे अपनी प्रेमिका को इम्प्रेश

जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट खरीदते है तो प्राइस टैग देखकर बिल्कुल परेशान न हो। कहा जाता है कि लड़कियों को गिफ्ट से मतलब नहीं होता वह देखती है कि कितने प्यार से उनके पार्टनर ने उसे कुछ दिया है। फिर भी आप उन्हें गिफ्ट में ऐसा कुछ दें कि वो देखते ही खुश हो जाएं।
# हम हमारे प्यार की तारीफ में उपमाएं तो अक्सर फूलों करते हैं पर फूल से नाजुक प्रेमिका को फूल का उपहार कितनी बार देते हैं। आप कुछ गिफ्ट दे या न दें, लेकिन उसका पसंदीदा फूल या गुलाब देने से न चूंके।
# फूलो के अलावा दूसरा विकल्प परफ्यूम होता है। परफ्यूम आपकी प्रेमिका को भाएगा बल्कि आपके बजट के हिसाब से भी सही रहता हैं।
# डिजाइनर ड्रेसेज का तो हर कोई दीवाना होता है। लड़कियों को डिजाइनर ड्रेसेज बहुत अधिक पसंद आती है। तो यह एक बेस्ट विकल्प है।
# अगर आपकी प्रेमिका सजने-संवरने की जरा भी शौकीन हैं तो ये गिफ्ट न सिर्फ उसके दिल को भाएंगे बल्कि वह आपके लिए कितनी खास और खूबसूरत है, इसका संदेश भी पहुंचाएंगे। स्टाइलिश बैग्स, शूज, फुटवेयर्स गिफ्ट कर सकते हैं।
# बात जब तोहफे की आती है तो लड़कियों का गहनों से मोह भला कौन नहीं जानता है। ऐसे में अगर आप उनके लिए दिल के शेप का छोटा पेंडेंट हो या फिर सिल्वर ईयर रिंग्स दे। इनसे खूबसूरत और दिलकश तोहफा कुछ हो ही नहीं सकता है।

अगर आप करते है इस तरह की बाते तो हो जाएगी लड़की आप पर फिदा

अगर आप करते है इस तरह की बाते तो हो जाएगी लड़की आप पर फिदा

आप को ये लगता है कि महिलाओं को उनकी तारीफ सुनना पसंद है, यदि आप किसी महिला की तारीफ कर रहे हैं तो वह आपकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जायेगी। लेकिन क्‍या आपको पता है तारीफ के अलावा भी कई ऐसी बातें हैं जिनको सुनना महिलाओं को अच्‍छा लगता है। तो आज हम आप को बता रहे है की महिलायें कौनसी बातों से ज्यादा आकर्षित होती है ।
# अगर आप महिला की खूबसूरती की तारीफ करते हैं तो उसे बहुत अच्‍छा लगेगा। तो ये बात अच्छी तरह जान लीजिए कि महिलायें खूबसूरती की तारीफ सुने बगैर रह नहीं सकती हैं।
# अगर आपकी कई गर्लफ्रेंड रह चुकी हों, लेकिन यदि आपने किसी महिला को यह बोला कि उसकी जीवन की वह पहली गर्लफ्रेंड है तो यह बातें महिला को अच्‍छी लगेंगी।
# हर महिला को उसके बच्‍चे बहुत प्‍यारे होते हैं, और यदि आपने उसके बच्‍चे को लेकर उसकी तारीफ की है तो इससे आप उसे बहुत प्रभावित करते हैं।
# महिलायें पुरुषों से अधिक भावुक होती हैं, आप यदि महिला से शादी की बात करेंगे तो उसे बहुत अच्‍छा लगेगा। ऐसा कहकर आप महिला मित्र के दिल पर राज कर सकते हैं।
# सारे काम अपनी मनमर्जी के मुताबिक न करें, उनकी राय भी कुछ मामलों में लीजिए। अगर आप कोई भी सामान खरीद रहे हैं तो एक बार उनसे इस मामले में राय लीजिए।
# आईलवयू ये ऐसे तीन जादुई शब्‍द हैं जो महिलायें सुनना चाहती हैं। लेकिन आपको इतना ध्यान जरूर रखना है कि इस बात को सही जगह और सही समय पर कब बोलना है।
# तुम मेरी सबसे अच्‍दी दोस्‍त हो, यह बात कहने से महिला को अच्‍छ लगता है। महिला को इस बात का एहसास दिलायें कि आप सिर्फ उन्हें उनकी खूबसूरती या अपनी जरूरत के लिए पसंद नहीं करते बल्कि, वह आपकी बहुत अच्छी दोस्त भी हैं।

डेट पर करे लड़कियों से इस तरह की बाते जाने इस बारे में


डेट पर करे लड़कियों से इस तरह की बाते जाने इस बारे में


आजकल हर लड़का लड़कियों को आकर्षित करने के लिए हर रोज कोई नया पैंतरा अपनाता है। कई लोग कुछ पिक-अप लाइन्स से चंद मिनटों में ही लड़कियों की इम्प्रेस कर लेते हैं। कई अपने स्टंट से तो कई अपनी बातों से लड़कियों को इम्प्रेस करने की कोशिश करते है।
#जब आप लड़की से मिले जिनको आप इम्प्रेस करना चाहते है तो उनसे प्यार से और थोडा विनम्रता से बात करिए।आप अगर लड़की को अपनी अकड़ दिखाओगे तो आपका गलत इम्प्रेसन जाता है।
#जब आप लड़की से मिले तो उनसे प्यार से कहे , क्या मैं तुम्हे फॉलो कर सकता हूं, क्योंकि मेरे घरवाले कहते हैं कि हमेशा अपने सपनों को फॉलो करो।
#तुम्हारे अंदर कोई चुंबक है क्या!!… क्योंकि मेरा दिल बार-बार तुम्हारी ओर खींचा चला आ रहा है….
#मुझे लगता है कि तुम थोड़ी थक गई हो… क्योंकि पिछले कुछ दिनों से तुम मेरे दिल में जो घूम रही हो…
#मैं एक सर्वे कर रहा हूं.. मुझे आपसे कुछ जानकारी चाहिए… आपका नाम क्या है?… आपके फोन नंबर क्या है…क्या तुम अगले रविवार को फ्री हो…
#मेरे दोस्त ने शर्त लगाई है कि मैं किसी खुबसूरत लड़की से बात नहीं कर सकता… तो क्या मैं उससे(अपने दोस्त से ) पैसे खर्च करवा सकता हूं…।(शर्त जीत जाने की)अब तुम्हें ही मुझे कोल्ड ड्रिंक दिलवानी होगी.. क्योंकि आपको देखते ही तो मेरे हाथ से छूट गई..!
#वैसे तो मुझे अंगदान करना पसंद नहीं है, लेकिन आपको अपना दिल देकर मुझे बहुत खुशी होगी…

लड़कियों को पसंद है इस तरह के लड़के जाने इस के बारे में

लाड़लियों को पसंद है इस तरह के लड़के जाने इस के बारे में

लड़कियों को किस तरह के लड़के अच्छे लगते हैं ये सिर्फ लड़कियों के अलावा और कोई नहीं जानता। तो चलिए हम आपको बताते हैं, एक ग्लोबल सर्वे के बारे में, जिसमें दुनिया के 35 से ज्यादा देशों की लड़कियों से उनकी पसंद के लड़कों के बारे में ढेरों सवाल पूछे गये। फिर निष्कर्ष निकाला गया कि आखिर लड़कियों का दिल कैसे लड़कों के लिए धड़कता है।
#लेटेस्‍ट ट्रेंड के हिसाब से अब महिलाओं को मेट्रो सैक्‍सुअल थोड़े फेमिनिन दिखते मर्द कम पसंद आने लगे हैं और वे स्‍आइलिश दाढ़ी में माचो मैन का लुक देने वाले मर्दों की तर फ जल्‍दी अट्रैक्‍ट हो जाती हैं।
#मजेदार बात है कि जो महिलायें दाढ़ी मूंछों पर फिदा रहती हैं उन्‍हें हेयरी बॉडी वाले मर्द कतई पसंद नहीं आते। हेयरी बॉडी वाले पुरूष सालों पहले ट्रेंडिंग थे पर अब ऐसे मर्दो को महिलायें कहती हैं बिग नो।
#महिलाओं को कांप्‍लीमेंटस बेहद पसंद होते हैं और उन्‍हें हर समय तारीफ सुननी पसंद होती है। लेकिन इस स्‍टडी की मानें तो तारीफ का ओवर डोज महिलाओं को इरीटेट कर देता है। उन्‍हें बेवजह और बेवक्‍त तारीफ करने वाले फेक लगते हैं और वो उनसे दूर रहना चाहती हैं।
#इसके साथ ही बहुत सी महिलाओं को ऐसे पुरूष बहुत अच्छें लगते हैं तो समय की नजाकत को समझते हो और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो।
#महिलाओं अपने मुकाबले में संतुलित लंबाई वाले मर्द ही अच्‍छे लगते हैं वो बहुत लंबे मर्दों के साथ सहज नहीं महसूस करती हैं। लेकिन अध्‍ययन इसे भी एक मिथ कहता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि महिलायें लंबे मर्दों के साथ ज्‍यादा सुरक्षित महसूस करती हैं।

शादी के बाद इन बातों को लेकर होता है झगड़ा

शादी के बाद इन बातों को लेकर होता है झगड़ा


शादी एक ऐसा बंधन है जो दो परिवारों को जोड़ कर रखता है। शादी के बाद पुरुष और महिला दोनों की जिम्मेदारियां काफी हद तक बढ़ जाती हैं। ये ही दोनों परिवारों को आपस में जोडक़र रखते हैं। शादी के बाद दोनों की जिदगी में काफी बदलाव भी आते हैं।अब यह ज़रूरी तो नहीं कि एक पार्टनर में आया बदलाव दूसरे पार्टनर को भी पसंद आए , क्योंकि रिश्ते में प्यार और विश्वास होने के बावजूद कई छोटी-छोटी बातें रिश्तों खटास पैदा करती हैं। आज हम आपको पति-पत्नी के बीच होने वाली बहस के बारे में बता रहे हैं।
#अपने दोस्तों के बारे में बात करना :- स्कूल हो या कॉलेज, या फिर ऑफिस, दोस्तों के साथ बात करना टाइम स्पेंड करना सबको पसंद होता है। लेकिन यह बहुत ही कम होता है जब आपके पार्टनर को भी आपके दोस्त पसंद हों। यही बात हमेशा तकरार का कारण बन जाती है।
#मैच या सीरियल :- ये कहानी हर घर की है। इस बात को लेकर सभी कपल्स में बहस होती ही है। टीवी का रिमोट अपने हाथ में रख डेली सोप और क्रिकेट मैच देखने की जिद से हमेशा तकरार होती है।
#सफाई ध्यान न रखना :- तुम कपड़े एक जगह क्यों नहीं रखते? पत्नियों को अपने पतियों से यही शिकायत रहती है कि वो ऑफिस से आकर कपड़ें इधर-उधर क्यों फेंक देते हैं, उन कपड़ों को एक जगह क्यों नहीं रखते और कही भी जूते खोल देते है।
# तेरा-मेरा :- हम क्यों हमेशा दिवाली तुम्हारी मम्मी के घर सेलेब्रेट करते हैं? शादी के बाद मेरी फैमिली या तुम्हारी, ये बहस शादी के बाद हर कपल में होती है, खासकर त्योहारों के समय।
#तुम्हें हमेशा सिर में दर्द क्यों रहता है :- यह बहाना शादी के बाद हर कपल्स के बीच चलता है, क्योंकि कई बार चीज़े टालने के लिए एक-दूसरे से ये बहाना बनाया जाता है। \
#रिश्ते में प्यार और विश्वास होने के बावजूद कई छोटी-छोटी बातें रिश्तों खटास पैदा करती हैं। लेकिन इन छोटी-छोटी बातों को प्यार से भी निपटाया जाए, तो प्यार और भी बढ़ जाता है।

अगर आप मे भी ये बाते तो हो जाये साबधान

महिलायें पुरुषों से ज्यादा खूबसूरत होती है। इसका कारण यह है की महिलाएं अपनी सुंदरता का बहुत ख्याल रखती है। जबकि पुरुषों की स्किन रफ एन्ड टफ होती है और वे इसका ख्याल भी नही रख पते है। लेकिन महिलाओं की यह खूबसूरती भी एक टाइम पीरियड के बाद कम होने लगती ह
# बाहरी सुंदरता: खूबसूरती आपके दिल, शरीर और आत्मा में छिपी होती है। अगर सोचती हैं कि आप अंदर से खूबसूरत नहीं हैं तो आपको अपने सोचने-विचारने का नजरिया बदलना होगा।
# खुद में दुबे रहना: आप केवल और केवल खुद पर फोकस करती हैं, केवल अपने बारे में बात करती हैं और इस बात की कतई परवाह नहीं करती हैं कि आपके चारों ओर मौजूद लोग क्या कहना चाहते हैं। कोई भी ऐसे व्यक्ति से दोस्ती नहीं चाहता, जो केवल अपनी ही परवाह करता है।
# दुश्मनों की तरह देखना: आपको अपने दोस्तों पर आरोप लगाने और उनसे न मिलने की कसम खाने की बजाय एक-दूसरे की परवाह करने वाला बनना चाहिए। आपके दोस्त आपके दुश्मन नहीं हैं, वे तो आपके सच्चे साथी है
# बॉस समझती हैं: आप हमेशा ग्रुप की इंचार्ज बने रहना चाहती हैं, जो कुछ भी दूसरे कर रहे हैं,उस पर नियंत्रण चाहती हैं तो फिर ऐसा जरूर होगा कि हर कोई आपको नापसंद करने लगे।
# ईमानदार नहीं हैं: जिन लोगों को दूसरे लोग नापसंद करते हैं, वे अक्सर बेईमान ही होते हैं। आप चाहती हैं कि हर कोई आपको पसंद करे तो यह बात गांठ बांध लें कि ईमानदारी ही सर्वश्रेष्ठ नीति है।
# प्रतिस्पर्धा करती हैं: आपको अपने दोस्तों की परवाह खुद से ज्यादा करनी चाहिए और उनके खुशनुमा पलों को उनके साथ जीना चाहिए। दोस्तों को हमेशा यह कहना चाहिए, ‘अरे वाह, तुमने तो कमाल कर दिया। मुझे तुम्हारे ऊपर बहुत गर्व है।’

कश्मीरी लड़कियों से शादी करने को लेकर सबसे आगे हैं इन राज्यों के लड़के

कश्मीरी लड़कियों से शादी करने को लेकर सबसे आगे हैं इन राज्यों के लड़के


नम्बर १
आपको बता दे की कश्मीरी गर्ल को सबसे ज्यादा सर्च करने वाले राज्यों के लोगो में पहले स्थान पर पश्चिम बंगाल रहा हैं.
नम्बर २
गूगल पर कश्मीरी गर्ल को सर्च करने में दुसरे स्थान पर झारखंड का लोगो का स्थान आता हैं.
नम्बर ३
कश्मीरी गर्ल को गूगल पर तलाशने वाले की इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर तेलंगाना का आता हैं.
नम्बर ४
कर्नाटक इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं.
नम्बर ५
महाराष्ट्र इस लिस्ट में पांचवे नम्बर पर काबिज हैं.
अगर बात की जाए कश्मीर में जमीन खरीदने की सबसे ज्यादा इस गूगल सर्च करने वालो की लिस्ट हरियाणा पहले स्थान पर हैं. जबकि दुसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश,और तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र रहा हैं.

Comments

Popular posts from this blog

Top Technology Trends for 2019 and the Jobs They’ll Create

Top Technology Trends for 2019 and the Jobs They’ll Create  Technology Trends Technology is now evolving at such a rapid pace that annual predictions of trends can seem out-of-date before they even go live as a published blog post or article. As technology evolves, it enables even faster change and progress, causing the acceleration of the rate of change, until eventually, it will become exponential. Technology-based careers don’t change at that same speed, but they do evolve, and the savvy IT professional recognizes that his or her role will not stay the same. The IT worker of the 21st century will constantly be learning, out of necessity if not desire. What does this mean for you? It means staying current with technology trends. And it means keeping your eyes on the future, to know which skills you’ll need to know and what types of jobs you want to be qualified to do. Here are eight technology trends you should watch for in 2019, and some of the jobs that will be c

how to face an interview confidently

How to face an interview confidently....... People feel stressed as they hear about INTERVIEW . Most of them focus only on the questions to be answered in the Interview. But the interview is the test of not only knowledge but behaviour and honesty too. It does not matter where you went to school, the number of degrees you may hold, the experience you have or whom you know. It is important do the interview successfully. It is vital to approach interviews in the correct manner and with the right attitude, as that is the key to success.  These tips will help you to stay calm and focused instead of being a nervous wreck. Follow these to remain cool and confident in your interview and so achieve professionalism and be successful. Go prepared On the day of Interview know what not to do 1.Go prepared:- Research the Company ·           Do some homework, e.g. Find out about the company’s vision, goal, strategy, products, finances, departments, competitive advant

KNOW THE BENEFITS OF FINO PAYMENT BANK ACCOUNT OPENING

FINO BHAVISHAY SAVING BANK ACCOUT        OPENING FOR   children from 10 to 17 years of age                                   Features & Benefits Zero balance savings account exclusively for children from 10 to 17 years of age Initial Funding: Rs. 349 (Including GST) Rate of Interest: 2.75% p.a. on EOD balance paid quarterly Aadhaar seeding facility to avail scholarship subsidy and other benefits directly in account Free cash deposit limit upto Rs 25,000 per month; thereafter 0.5% of transaction amount, min Rs 5 Free cash withdrawal at Fino branches Free SMS alerts Mobile Banking access to conveniently manage the account, anywhere and anytime